PAK v/s AUS 2nd Semi-Final : ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के दूसरे सेमीफाइऩल में आज पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से, पाकिस्तान को माना जा रहा जीत का दावेदार, क्या कंगारु कर पाएंगे पलटवार..?

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 03:09:20 PM
PAK v/s AUS 2nd Semi-Final : PAK v / s AUS In the second semi-final of the Twenty20 Cricket World Cup 2021, Pakistan will face Australia today, Pakistan is being considered as a contender for victory, will the Kangaroo be able to counterattack..?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। कल बुधवार रात खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहली बार जगह बनाई है। 14 नवम्बर को होने वाले खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना आज के मैच के विजेता से होगा। पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्डकप में शानदार परफॉर्मेंस के दम पर ग्रुप-2 में सभी पांचों मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं आस्ट्रेलिया ने ग्रुप एक में पांच मैचों में से चार मैचों में जीत हासिल की है। आस्ट्रेलिया को अभी तक इस वर्ल्डकप में एकमात्र हार इंग्लैंड से मिली है। पाकिस्तान की टीम हालांकि दूसरे सेमीफाइनल में जीत की बड़ी दावेदार बताई जा रही है। क्योंकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों के साथ ही उनके गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आस्ट्रेलिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। अब देखना होगा कि आखिर कौनसी टीम ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगी?

पाकिस्तान की मजबूती कप्तान बाबर आजम का जबरदस्त फॉर्म में होना है। बाबर आजम ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के दूसरे टॉप रन स्कोरर हैं। पहले नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं। हालांकि इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई है तो बाबर को ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 का टॉप रन स्कोरर बनने में मात्र 6 रनों की जरूरत है जो वो आज आस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरा कर लेंगे। हीं मोहम्मद रिजवान भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। मिडिल आर्डर में शोएब मलिक ने भी विस्फोटक पारी खेलकर दिखा दिया है कि अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है। वहीं आसिफ अली, मोहम्मद हाफिज, हैदर अळी, ईमाद वसीम भी अच्छा खेल रहे हैं। हालांकि फखर जमां ने अभी तक वो क्रिकेट नहीं दिखाई है जिसके लिये वो जाने जाते हैं। 

आस्ट्रेलिया ने हालांकि अभी तक अपने मुकाबले गेंदबाजी के दम पर जीते हैं। क्योंकि इस वर्ल्डकप में डेविड वॉर्नर को छोड़कर अभी तक कोई भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल पाया है। वॉर्नर ने 5 मैचों में दो अर्धशतकों के साथ 187 रन बनाए हैं और टॉप रन स्कोरर की लिस्ट में वे 9वें नंबर पर हैं। कप्तान आरोन फिंच ने एकमात्र अर्धशतकीय पारी खेली है वहीं ट्वेंटी-20 के स्टार ग्लैन मैक्सवेल भी अभी किसी भी मैच में कोई हिट शो नहीं दिखा पाये हैं।

गेंदबाजी में हालांकि आस्ट्रेलिया की स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है। आस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जेंपा ने अभी तक 5 मैचों में 11 विकेट लिये हैं और वो टॉप विकेट टेकर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि जेंपा के पास पहले नंबर पर पहुंचना का मौका आज पाकिस्तान के खिलाफ होगा। सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। हसरंगा ने 8 मैचों में 16 विकेट लिये हैं और वो टॉप रेंक पर हैं। आज यदि आस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हराता है और जेंपा को दो से तीन विकेट मिलते हैं तो जेंपा के पास फाइनल में तीन विकेट लेकर टॉप पर पहुंचना का शानदार मौका होगा। 

 

 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.