PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, कंगारू टीम ने 88 रन से जीता पहला वनडे इंटरनेशनल मैच

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 11:09:40 AM
PAK vs AUS: Pakistan helpless at home against Australia, with a crushing defeat in the first ODI

घर, जमीन, इलाका सब कुछ पाकिस्तान का था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने हंगामा किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में खेले गए पहले वनडे को 88 रनों से जीत लिया और 3 एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia Vs Pakistan) के बीच हुए मैच के बाद अब बाबर आजम की टीम पर हार का दबाव बढ़ता जा रहा है. हाल के एकदिवसीय मैचों में जब भी दोनों एक दूसरे से भिड़े हैं, पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। लाहौर में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच भी उन्हीं में से एक है। इस बार घर, जमीन, इलाका सब पाकिस्तान का था। फिर भी ऑस्ट्रेलिया में विस्फोट हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पहला वनडे 88 रन से जीता और 3 वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। यानी कंगारुओं की जीत का सिलसिला जारी है। ट्रेविस हेड पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक थे, जिन्होंने अपने हरफनमौला खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

बात सिर्फ इस मैच की नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की आदत अब छूटती नजर आ रही है. हार का यह बोझ धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 15 वनडे में से 14 में जीत हासिल की है.


ट्रैविस हेड का मजबूत शतक, ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर
लाहौर में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने 72 गेंदों में 101 रन की धमाकेदार पारी खेली. उनकी पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे। ट्रैविस हेड ने पहले विकेट के लिए एरोन फिंच के साथ 110 रनों की साझेदारी की, जिसने ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद बेन मैकडरमोट के साथ दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। मैकडरमोट 55 रन पर रन आउट हो गए। निचले क्रम में कैमरन ग्रीन 30 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए।

पाकिस्तान जीत से 88 रन दूर था
पाकिस्तान को जीत के लिए 314 रन चाहिए थे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी रही। उन्होंने 24 ओवर में 2 विकेट पर 120 रन बनाए। लेकिन बाबर आजम के रूप में दूसरा विकेट गिरने के बाद टीम का बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया और 46वें ओवर में 225 रन जोड़कर पूरी टीम को हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के इमाम-उल-हक ने 96 गेंदों में 103 रन बनाए। तो वहीं कप्तान बाबर आजम ने 57 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम ज़म्पा सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट भी पूरे किए।

पाकिस्तान 7वें स्थान पर खिसक गया
अब समझिए इस हार से पाकिस्तान को क्या नुकसान हुआ। इसने ICC ODI रैंकिंग में उनकी स्थिति को और भी अनिश्चित बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम अब 7वें स्थान पर खिसक गई है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.