Pakistan के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत को लेकर कही ये बात

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 05:15:43 PM
Pakistan cricketer Shahid Afridi said this about India

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने सितंबर 2023 में पाकिस्तान में होने वाले अपकमिंग एशिया कप के लिए भारत से पाकिस्तान का दौरा करने का आग्रह किया। अफरीदी का मानना है कि दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने की दिशा में काम करना महत्वपूर्ण है और क्रिकेट शुरू करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।  

दोहा में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दौरान मीडिया से बात करते हुए अफरीदी ने कहा, 'अगर भारत आता तो वाकई अच्छा होता। यह भारत के लिए क्रिकेट और पाकिस्तान की ओर एक कदम होता। यह युद्धों की पीढ़ी नहीं है। और झगड़े। हम चाहते हैं कि रिश्ते बेहतर हों"।

अफरीदी ने यह भी कहा कि सभी जानते हैं कि भारत के पास बहुत मजबूत क्रिकेट बोर्ड है। इसलिए बीसीसीआई को ज्यादा जिम्मेदारी लेनी चाहिए और दो क्रिकेट देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए काम करना चाहिए।  

अफरीदी ने सुरक्षा चिंता के बारे में बात करते हुए कहा इसके पिछले रिकॉर्ड के आधार पर हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान के लिए सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता है और इस वजह से कई देश इस दक्षिण एशियाई देश की यात्रा करना पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, जहां तक पाकिस्तान में सुरक्षा की बात है, हाल ही में हमारे यहां कई अंतरराष्ट्रीय टीमें आई थीं। हमें भारत से भी सुरक्षा संबंधी खतरों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अगर दोनों देशों की सरकार से अनुमति मिलती है तो दौरा होगा। दौरा नहीं होता है, हम उन लोगों को मौका देंगे। वे चाहते हैं कि उनके बीच कोई क्रिकेट न हो।"

अफरीदी ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि मुख्य बात यह है कि हम कभी भी समस्या के समाधान के बारे में बात नहीं करते हैं। राजनेता चर्चा करते हैं लेकिन कभी भी इस मुद्दे को हल नहीं करते हैं। "अगर भारत पाकिस्तान आता तो बेहतर होता। हम और हमारी सरकारें एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध चाहती हैं।"



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.