Pakistani क्रिकेटर Shahid Afridi का इन विवादों से रहा है नाता, भारतीय क्रिकेटर भी दे चुके हैं करारा जवाब

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2023 04:18:45 PM
Pakistani cricket Shahid Afridi's biggest controversies

शाहिद अफरीदी की क्रिकेट पिच पर वापसी होगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी 2023) में अफरीदी एशिया लायंस की कप्तानी करेंगे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को 'विवादों का पसंदीदा बच्चा' कहा जाता है। उनमें विवादों में आने की प्रवृत्ति है, उनमें से कुछ ने उनके क्रिकेट करियर को भी प्रभावित किया। अफरीदी  को  उनके व्यवहार और उनके खराब गुस्से के प्रबंधन ने उन्हें पाकिस्तान के अब तक के बेस्ट क्रिकेटर के रूप में खत्म करने से रोक दिया। आज हम आपको शाहिद अफरीदी के पांच सबसे बड़े विवादों के बारे में बताएंगे।

 नवीन-उल-हक के साथ शाहिद अफरीदी की लड़ाई


पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बीबीएल और एलपीएल जैसी अन्य फ्रेंचाइजी आधारित लीग में खेलने की अनुमति है। LPL 2021 में, शाहिद अफरीदी, जो एक सीनियर क्रिकेटर हैं, अपना आपा खो बैठे और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक के साथ भिड़ गए। कैंडी टस्कर्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच हुए मैच में नवीन ने मोहम्मद आमिर को निशाने पर लिया। सीनियर खिलाड़ियों ने उन्हें तब तीखी नोकझोंक से बाहर निकाला लेकिन बाद में हाथ मिलाने के दौरान अफरीदी नवीन पर भड़क गए। 

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी का गैरजिम्मेदाराना बयान


शाहिद अफरीदी कश्मीर मुद्दे पर कमेंट करने का कोई मौका नहीं छोड़ते है । उन्होंने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी पर भी कमेंट की हैं, जो सभी खराब थीं। उन्होंने एक बार कहा था, "दुनिया एक घातक बीमारी से संक्रमित है, लेकिन इससे ज्यादा खतरनाक बात मोदी के दिल और दिमाग में है।"

शाहिद अफरीदी की असली उम्र क्या है?


शाहिद अफरीदी की असल उम्र को लेकर असमंजस बरकरार है। अपनी जीवनी में, अफरीदी ने खुलासा किया था कि उनका जन्म 1975 में हुआ था न कि 1980 में ऑफिशियल रिकॉर्ड के अनुसार। इसका मतलब है कि अफरीदी 16 साल के नहीं थे जब उन्होंने पदार्पण किया और 37 गेंदों में 100 रन बनाए। 

गौतम गंभीर को लड़ाई में धकेलना


शाहिद अफरीदी अपने विरोधियों, खासकर भारतीय क्रिकेटरों के साथ माइंड गेम खेलना पसंद करते थे। कई बार तो उन्होंने हद पार कर दी। उन्होंने नहीं सोचा था कि इस तरह की मानसिक लड़ाई को एक क्रिकेटर से भी भयंकर प्रतिक्रिया मिलेगी। वह  गौतम गंभीर थे। भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत के दौरान, अफरीदी ने बल्लेबाजी से अपना ध्यान हटाने की कोशिश करते हुए गंभीर पर निशाना साधा। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने चुनिंदा शब्दों के जरिए उन्हें इसका जवाब दिया। 
 
शाहिद अफरीदी बॉल टैंपरिंग


शाहिद अफरीदी क्रिकेट के मैदान पर काफी बदनाम रहे हैं। ऐसे मौके आए जब उन्होंने जानबूझकर खेल के नियमों को तोड़ा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.