Pakistani Cricketers In IPL : पाकिस्तान के ये दो क्रिकेटर यदि आईपीएल नीलामी में भाग लेते तो इनके ऊपर होती पैसों की जमकर बारिश, इनकी परफॉर्मेंस कुछ ऐसा ही इशारा कर रही है

Samachar Jagat | Monday, 08 Mar 2021 08:15:14 PM
Pakistani Cricketers In IPL: If these two Pakistani cricketers participate in the IPL auction, then the high bid, their performance is pointing like this, read this

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग है। लीग में पाकिस्तान को छोड़कर अन्य सभी देशों के खिलाड़ी हैं। हालांकि इस बार श्रीलंका का भी एक भी प्लेयर शामिल नहीं है। 2008 में शुरू हुए आईपीएल के पहले सीज़न में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल थे। इसमें शाहिद अफरीदी और सोहेल तनवीर ने भाग लिया था।

लेकिन 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद पाकिस्तान और भारत के संबंधों में खटास आ गई। इसलिए, आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए गए थे। लेकिन अगर मौजूदा पाकिस्तान टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका मिला होता तो वे बेहतर प्रदर्शन करते। इनमें दो नाम सबसे ऊपर है। पहले शाहीन अफरीदी और दूसरे कप्तान बाबर आजम। आइये नजर डालते हैं दोनों के अब तक के प्रदर्शन पर...

1. शाहीन फरीदी

पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पाकिस्तान टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। 2018 में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अफरीदी ने 21 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने 24 विकेट लिए हैं। उन्होंने 22 वनडे मैचों में 45 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने दो बार 5 से अधिक विकेट लिए हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है। इसलिए यदि इस खिलाड़ी को आईपीएल में भाग लेने का मौका मिलता, तो निश्चित रूप से मोटी बोली लगाकर कोई फ्रेंचाइजी उन्हें अपने टीम में शामिल कर लेती।

2. बाबर आज़म

पाकिस्तान टीम के प्रमुख खिलाड़ी बाबर आज़म ने 2015 में टीम के लिए पदार्पण किया। टीम के कप्तान भी हैं। अपने पांच साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने कुल 47 टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने 48.05 की औसत से 1730 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग में भी, बाबर आज़म अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इसी तरह, अगर बाबर आज़म ने आईपीएल नीलामी में भाग लिया था तो निश्चित ही उन्होंने अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी होती। खैर ऐसा हो नहीं सका।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.