भारतीय कप्तान Virat Kohli के बराबर ही है पाकिस्तानी टीम का वेतन, जानें सैलेरी के रूप में कितने रुपए मिलते हैं पाक खिलाड़ियों को 

Samachar Jagat | Monday, 19 Apr 2021 05:06:59 PM
Pakistani team's salary is equal to Indian captain Virat Kohli

इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने अपने खेल के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी विशेष पहचान बनाई है। वह विश्व के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाडिय़ों में शामिल हैं। 

आईपीएल में आरबीबी के कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से वार्षिक अनुबंध के तहत 7 करोड़ रुपए मिलते हैं। वह रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ ग्रेड ए+ की सूची में शामिल हैं। 

आपको इस बात पर हैरानी होगी कि भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को जितना वेतन बीसीसीआई की ओर से मिलता है वह लगभग पाकिस्तान की पूरी टीम को मिलने वाले सालाना वेतन के बराबर है। 

खबरों के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से प्रति वर्ष अपने खिलाडिय़ों की फीस के लिए 7.4 करोड़ रुपए खर्च किए जाते हैं। पीसीबी अपने ए ग्रेड के खिलाडिय़ों को सालाना के रूप में केवल 11 लाख पाकिस्तानी रुपए ही देती है। जो भारतीय मुद्रा में लगभग 5.20 लाख रुपए है। 

जबकि बी कैटेगरी के खिलाडिय़ों को 7.50 लाख और सी कैटेगरी के खिलाडिय़ों को 5.50 लाख पाकिस्तानी रुपए दिए जाते हैं।  भारत में ग्रेड ए में 5 करोड़, ग्रेड-बी में 3 करोड़ और ग्रेड सी में शामिल खिलाडिय़ों को 1 करोड़ रुपए बीसीसीआई की ओर से दिए जाते हैं। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.