PAKvsSA : 34 साल और 114 दिन की उम्र में भी टेस्ट क्रिकेट में 71 साल का रिकॉर्ड तोड़ गया ये गेंदबाज...! टेस्ट क्रिकेट में ऐसे बदल डाला पूरा इतिहास...?

Samachar Jagat | Friday, 29 Jan 2021 06:09:59 PM
PAkvsSA: At the age of 34 years and 114 days, this bowler broke the record of 71 years in Test cricket…! This is how history changed in Test cricket…?

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। पाकिस्तान के उम्रदराज क्रिकेटर नौमान अली ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड बनाया है।

 

A five-wicket haul on debut for Nauman Ali ⭐

He becomes the 12th Pakistan player to take a five-for on Test debut.

What a start to his career!https://t.co/bKUlZ9eE9J

— ICC (@ICC) January 29, 2021

नौमान अली टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए पांच विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज बन गए हैं। नौमान ने 34 साल और 114 दिन की उम्र में यह खास उपलब्धि हासिल की है। नौमान से पहले साल 1949 में न्यूजीलैंड के गेंदबाज फेन क्रिसवेल ने 34 साल और 146 दिन की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू में पांच विकेट चटकाए थे।

नौमान अली ने दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी और अपने 25.3 ओवर में महज 35 रन देकर 5 विकेट झटके। 14 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम आई थी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.