Para Badminton India : मनदीप, नित्या ने आयरलैंड में जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2022 04:10:19 PM
Para Badminton India : Mandeep, Nitya win gold in Ireland

डबलिन : भारत ने युवा पैरा शटलर मनदीप कौर और नित्या श्री के स्वर्ण पदकों की मदद से रविवार को 4-नेशन पैरा बैडमिटन इंटरनेशनल 2०22 में अपना अभियान 11 पदकों के साथ समाप्त किया। भारतीय पैरा बैडमिटन टीम ने प्रतियोगिता में दो स्वर्ण, चार रजत और पांच कांस्य पदक हासिल किये।

कौर ने महिला एकल एसएल3 स्पर्धा के फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना कोज़ीना को 21-18, 21-18 से हराकर स्वर्ण हासिल किया। उन्होंने एसएल3-एसयू5 मिश्रित युगल आयोजन में चिराग बरेठा के साथ मिलकर रजत पदक भी प्राप्त किया। इस सीज़न में कौर शानदार प्रदर्शन के साथ दो स्वर्ण और चार रजत जीत चुकी हैं। इसी बीच, श्री ने इंग्लैंड की रेचल चूंग के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद वापसी करते हुए 32 मिनट के एसएच6 फाइनल में 21-14, 18-21, 21-7 से जीत हासिल की। टोक्यो पैरालंपिक चैंपियन प्रमोद भगत को पुरुष एकल एसएल3 फाइनल में अपने धुर प्रतिद्बंदी डेनियल बेथेल के हाथों हार के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अब भारतीय टीम अगले महीने थाइलैंड पैरा बैडमिटन अंतरराष्ट्रीय 2022 में अपनी दावेदारी पेश करेगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.