Para World Championships : भारत को दूसरा स्वर्ण, सिंहराज ने 2024 पेरिस पैरालंपिक कोटा हासिल किया

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2022 11:13:36 AM
Para World Championships: India gets second gold, Sinharaj secures 2024 Paris Paralympic quota

अल ऐन (यूएई) : दो बार के पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज अधाना ने बुधवार को यहां पैरा निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप की 'पी-एक पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-एक’ में चौथे स्थान पर रहते हुए 2024 पेरिस पैरालंपिक के लिए भारत को कोटा दिलाया। पिछले साल तोक्यो पैरालंपिक में रजत और कांस्य पदक जीतने वाले 40 साल के सिहराज खिताब के दावेदार थे और स्पर्धा में अधिकांश समय आगे चल रहे थे लेकिन एक प्रयास में सात अंक के साथ उनकी पदक की संभावना धूमिल हो गई।

कोरिया के जो जोंगदू ने 235.7 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता। पोलैंड के सोविस्की जिमोन 233.1 अंक के साथ दूसरे जबकि इब्रामिमोव सर्वर 213.3 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। सिहराज भारत की उस निशानेबाजी टीम का हिस्सा थे जिसने इसी स्पर्धा में टीम वर्ग का दूसरा स्वर्ण पदक जीता। टीम में मनीष नरवाल और निहाल सिह भी शामिल थे।

भारतीय टीम ने पैरालंपिक चैंपियन नरवाल के 575 अंक से कुल 17०4 अंक जुटाए जिससे टीम फाइनल की रैंकिग में दूसरे स्थान पर रही। इससे पहले राहुल जाखड़ की अगुआई में भारतीय पिस्टल निशानेबाजों ने 'पी-तीन मिश्रित 25 मीटर पिस्टल एसएच एक’ स्पर्धा में टीम स्वर्ण पदक जीता। जाखड़ ने व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया जो विश्व चैंपियनशिप में उनका पहला पदक है।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.