पैट कमिंस बने 65 साल में ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट कप्तान

Samachar Jagat | Friday, 26 Nov 2021 12:59:05 PM
Pat Cummins named Australia's first Test captain in 65 years

सिडनी: तेज गेंदबाज पैट कमिंस को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का नया पुरुष टेस्ट कप्तान नामित किया गया था, जिसके एक हफ्ते बाद टिम पेन ने स्वेच्छा से उस विकेटकीपर-बल्लेबाज को हिलाकर रख देने वाले सेक्सटिंग विवाद के बाद पद छोड़ दिया, जिसने 2018 से टीम का नेतृत्व किया था।

महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला से पहले कमिंस का उप कप्तान बनाया गया है। कमिंस ने पहले पाइन के अधीन उप-कप्तान के रूप में कार्य किया था।


 
कमिंस, जो 28 वर्ष के हैं, रे लिंडवाल के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले पहले विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने 1956 में एक मैच के लिए ऐसा किया था। 1900 की शुरुआत में, टीम का नेतृत्व मध्यम गति के ऑलराउंडर मोंटी ने किया था। नोबल और जैक राइडर।

"मैं आगामी एशेज श्रृंखला से पहले इस अवसर को पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं उसी स्तर का नेतृत्व प्रदान करने में सक्षम हूं जो टिम (पेन) ने हाल के वर्षों में टीम को प्रदान किया है"आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग के अनुसार, कमिंस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

"हम एक मजबूत और कसकर बुने हुए समूह हैं, स्टीव और मैं कप्तान के रूप में, इस टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी और कुछ शानदार युवा प्रतिभाएं आ रही हैं। यह एक अप्रत्याशित सम्मान है जिसके लिए मैं आभारी हूं और उत्सुकता से आशा करता हूं।" उन्होंने अपना मामला बताया।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.