PM मोदी ने रोहित शर्मा को और ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने स्टीव स्मिथ को दी टेस्ट कैप

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2023 01:15:35 PM
PM Modi gave Test cap to Rohit Sharma and Australia's PM to Steve Smith

 9 मार्च को, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैच देखने पहुंचे । स्टेडियम में पहुंचने पर दोनों सम्मानित नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रधानमंत्रियों को सम्मानित करने के लिए एक स्पेशल फंक्शन का आयोजन किया, जो एक भव्य आयोजन था।

फंक्शन के बाद दोनों प्रधान मंत्री ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से मुलाकात की । प्रधान मंत्री मोदी को रोहित को एक अनूठी टोपी भेंट करने का सम्मान मिला । इसी तरह, प्रधान मंत्री अल्बनीस ने इस अवसर के महत्व को चिह्नित करते हुए स्मिथ को एक स्पेशल टोपी भेंट की।

समारोह के बाद, दोनों  प्रधान मंत्री  खिलाड़ियों से मिले। इसके बाद वे दो टीम के कप्तानों के साथ मैदान के सेंटर की ओर बढ़े, अपने-अपने देशों के खिलाड़ियों का अभिवादन करने के लिए। राष्ट्रगान बजाया गया, और सम्मानित नेता अपनी सीटों पर बैठ गए, ताकि उनके सामने लाइव एक्शन देखा जा सके।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। मेहमान टीम तीसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुकी है। हालांकि, वे सीरीज हार से बचने और अपनी जीत की गति को बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

 भारत एक महत्वपूर्ण मैच का सामना कर रहा है जिसे उन्हें ICC इवेंट के फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए जीतना होगा। यहां एक जीत अन्य टीमों पर भरोसा किए बिना फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। हालाँकि, एक हार उनके भाग्य को श्रीलंका के हाथों छोड़ देगी। इस बीच, श्रीलंका इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.