PNG v/s Scotland : आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप के सुपर-12 क्वालीफाइंग मुकाबले में स्कॉटलैंड की लगातार दूसरी जीत, PNG को 17 रनों से हराया, सुपर-12 में पहुंचने की दावेदारी पुख्ता की

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Oct 2021 10:30:32 PM
PNG v/s Scotland : Scotland's second consecutive victory in the Super-12 qualifying match of the ICC Twenty20 Cricket World Cup, defeating PNG by 17 runs, confirms the claim of reaching the Super-12

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप के सुपर-12 क्वालीफाइंग मुकाबले में आज मंगलवार को स्कॉटलैंड की टीम ने पापुआ न्यु गिनी को 17 रन से हराकार क्वालीफाइंग राउंड का लगातार दूसरा मैच जीत लिया है। स्कॉटलैंड ने अब तक दोनों मैचों में जीत हासिल की है। स्कॉटलैंड ने सुपर-12 में जगह बनाने की दावेदारी पुख्ता कर दी है। वहीं पापुआ न्यु गिनी को लगातार दूसरे मैच में हार सा सामना करना पड़ा। स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया।

 

Scotland seal another victory after an all-round showing against Papua New Guinea ✨#SCOvPNG report ????#T20WorldCup https://t.co/divzQNRIi9

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 19, 2021

जवाब में पीएनजी की टीम 19.3 ओवरों में 148 रनों पर ही आलआउट हो गई। स्कॉटलैंड की ओर से रिची बैरिंगटन ने तेजतर्रात अर्धशतक जड़ते हुए 49 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। इस पारी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। वहीं स्कॉटलैंड की ओर से मैथ्यू क्रॉस ने भी 45 रनों का योगदान दिया। पीएनजी की ओर से सर्वाधिक चार विकेट कबुआ मोरिया को मिले। वहीं चाड सोपर को तीन विकेट मिले। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यु गिनी की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर टोनी उरा दो रन बनाकर डेवी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं दूसरे ओपनर लेगा सियाका 9 रन बनाकर व्हील की गेंद पर कैच थमा बैठे। पीएनजी की ओर से सर्वाधिक 47 रनों की पारी नॉर्मन वनुआ ने खेली। वनुआ ने 37 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के लगाए। 

 

में आज मंगलवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच पापुआ न्यु गिनी और स्कॉटलैंड के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। वहीं शाम साढ़े सात बजे बांग्लादेश की भिड़ंत मेजबान ओमान से होगी। बांग्लादेश अपना पहला मैच हार चुकी है। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर क्वालीफाइंग राउंड में एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। वहीं पापुआ न्यू गिनी की टीम को अपने पहले मैच में ओमान से हार सा सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश को सुपर-12 में जगह बनाने के लिए आज का मुकाबला जीतने बेहद अहम होगा। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.