कांटे की टक्कर में प्रणीत ने कश्यप को दी मात

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 02:30:31 PM
Praneeth beats Kashyap in a thorn collision

हैदराबाद। बेंगलुरू रैप्टर्स के बी साई प्रणीत ने मंगलवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में मुंबई रॉकेट्स के परूपल्ली कश्यप के तीन गेमों तक चले बेहद रोमांचक मैच में 15-14, 14-15, 15-14 से हरा दिया। प्रणीत के अलावा बेंगलुरू की ताई जू यिंग ने भी अपना मैच जीत बेंगलुरू की मुकाबले में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई। बेंगलुरू को पहले मैच में हार मिली थी लेकिन पहले यिंग और फिर प्रणीत ने अपने-अपने मैच जीत उसकी वापसी करा दी।

बेंगलुरू इस मुकाबले में विजयी शुरुआत नहीं कर पाई। दिन के पहले मैच में पुरुष युगल वर्ग में रियां अबुंग सापुत्र्रो और अरुण जॉर्ज की जोड़ी को मुंबई के किस सी जुंग और किम सा रांग की जोड़ी ने मात दे दी। मुंबई की जोड़ी ने यह मैच 13-15, 15-8, 15-10 से जीत अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।
जू यिंग ने हालांकि अगले मैच को जीत बेंगलुरू का खाता खोला और उसे 1-1 से बराबर करा दिया। दिन के दूसरे मैच में महिला एकल वर्ग में मुंबई की श्रेयांसी परदेशी का सामना पूर्व वल्र्ड नंबर-1 भयग से था।

 बेंगलुरू के लिए खेल रही यिंग इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारीं। उन्होंने युवा श्रेयांसी को लगातार गेमों में 15-8, 15-12 से हराया। दिन का तीसरा मैच पुरुष एकल वर्ग का था जो भारत के दो स्टार खिलाडिय़ों के बीच था। बेंगलुरू ने प्रणीत को उतारा था और मुंबई ने कश्यप को उनके सामने भेजा। प्रणीत ने इस मैच में 15-14, 14-15, 15-14 से जीत हासिल कर अपनी टीम को दो अंक दिलाए। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपनी ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है। मैच बेहद रोमांचक हुआ। कश्यप पहले गेम में 3-1 से आगे चल रहे थे और ब्रेक में भी वह 8-2 की मजबूत बढ़त के साथ गए।

ब्रेक के बाद प्रणीत ने दमदार वापसी की इसमें कश्यप के गलत शॉट्स का भी योगदान रहा। धीरे-धीरे प्रणीत अंक लेकर अंतर को कम करने लगे और स्कोर 12-14 तक कर दिया और फिर एक अंक के अंतर से गेम जीत लिया। पहले गेम में जो प्रणीत ने किया वही दूसरे गेम में कश्यप ने किया। इस गेम में प्रणीत ने 4-1 की बढ़त ले ली। ब्रेक में भी वह बढ़त के साथ गए। स्कोर 10-6 था और यहां से प्रणीत ने गलतियां की और कश्यप ने उन्हें भुनाया।

 स्कोर 13-12 था। यहां कश्यप ने 13-13 से बराबरी की फिर 14-14। प्रणीत के पास मैच प्वाइंट लेने का मौका था लेकिन कश्यप ने बचा लिया और मैच को तीसरे गेम में ले गए। तीसरे गेम में भी इसी तरह कांटे की टक्कर चलती रही और अंत में बेहद करीबी मुकाबले में प्रणीत ने मैच प्वाइंट अपने नाम करते हुए मैच जीत लिया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.