Punjab Kings ने बेलिस को मुख्य कोच नियुक्त किया

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 02:44:01 PM
Punjab Kings appoint Bayliss as head coach

मोहाली |  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम पंजाब किग्स ने इस फ्रेंचाइजी आधारित टी20 टूर्नामेंट के अगले सत्र से पहले शुक्रवार को ट्रेवर बेलिस को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया। बेलिस को अनिल कुंबले की जगह मुख्य कोच बनाया गया है। पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले के रहते हुए टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसके बाद पंजाब किग्स ने उनके अनुबंध कानवीनीकरण नहीं किया। बेलिस ने फ्रेंचाइजी द्बारा जारी बयान में कहा,'' मैं पंजाब किग्स का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पंजाब किग्स ऐसी फ्रेंचाइजी है जो सफलता की भूखी है। मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

बेलिस बेहद अनुभवी कोच हैं। उनके रहते हुए इंग्लैंड ने 2019 में 50 ओवरों का विश्व कप जीता था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में बेलिस के रहते हुए आईपीएल खिताब जीते थे जबकि उन्होंने सिडनी सिक्सर्स को बिग बैश लीग खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। बेलिस 2020 और 2021 के आईपीएल सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच थेकुंबले के कोच रहते हुए पंजाब किग्स की टीम लगातार तीन वर्षों तक आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.