राडूकानू अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 10:59:12 AM
 Radukanu first qualifier to reach US Open semi-finals

न्यूज़ डेस्क| ब्रिटेन की 18 वर्ष की एम्मा राडुकानू अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बन गई जिन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक एक सेट भी नहीं गंवाया । दुनिया की 150वें नंबर की खिलाड़ी राडूकानू ने तोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता बेलिडा बेंचिच को 6 . 3, 6 . 4 से मात दी ।

कोरोना महामारी और हाई स्कूल की पढाई के कारण जून तक डेढ साल से एक भी मैच नहीं खेल सकी राडूकानू की रैंकिग 350 के बाहर थी । ओपन युग की 1968 में शुरूआत के बाद वह अमेरिकी ओपन में अंतिम चार तक पहुंची शीर्ष 100 से बाहर की रैंकिग वाली तीसरी महिला और चौथी क्वालीफायर है ।

अमेरिकी ओपन में अब तक खेले सभी 16 सेट उन्होंने जीते हैं । वह अब यूनान की मारिया सक्कारी से खेलेंगी जो इस साल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में पहुंची थी । सक्कारी ने दो बार की ग्रैंडस्लैम उपविजेता कैरोलिना प्लिसकोवा को 6 . 4, 6 . 4 से हराया । दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा की 19 वर्ष की लैला फर्नांडिस का सामना दूसरी रैंकिग वाली बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा ।

पुरूष क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन और अमेरिकी ओपन 2020 उपविजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने गैर वरीय लॉयड हैरिस को 7 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से हराया । अब उनका सामना दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच या इटली के माटेओ बेरेटिनी से होगा । जोकोविच और बेरेटिनी क्वार्टर फाइनल में आमने सामने होंगे । विम्लबडन फाइनल में जोकोविच ने इसी प्रतिद्बंद्बी को हराया था ।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.