Ben Stokes का मास्टर शतक, Rajasthan Royals की मुंबई पर जीत से उम्मीदें कायम

Samachar Jagat | Monday, 26 Oct 2020 08:39:37 AM
Rajasthan defeated Mumbai

अबु धाबी। आलराउंडर बेन स्टोक्स (नाबाद 1०7) की जबरदस्त शतकीय पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने विशाल स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को रविवार को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

मुंबई ने हालांकि हार्दिक पांड्या की सात छक्कों से सजी नाबाद 6० रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी के दम पर 2० ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन राजस्थान के मास्टर स्ट्रोक यानी स्टोक्स ने संजू सैमसन (नाबाद 54) के साथ 152 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी कर अपनी टीम को उम्मीदों वाली जीत दिला दी। राजस्थान ने 18.2 ओवर में ही दो विकेट पर 196 रन बनाकर मैच जीत लिया।

स्टोक्स ने 6० गेंदों पर नाबाद 1०7 रन में 14 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि सैमसन ने 31 गेंदों पर नाबाद 54 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए।  रोबिन उथप्पा के 13 और कप्तान स्टीवन स्मिथ के 11 रन बनाकर आउट होने के बाद स्टोक्स और सैमसन ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 152 रन की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला कर ही दम लिया। स्टोक्स को उनकी मास्टर पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया।

राजस्थान को 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 1० अंकों के साथ आखिरी स्थान से उठकर छठे स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि राजस्थान को प्लेऑफ के लिए अपने शेष दो मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है।

टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा मौका है जब 14 अंक बना चुकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा था। इस क्रम में मुंबई का नाम भी जुड़ गया है। मुंबई की 11 मैचों में यह चौथी हार है। मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने-अपने शेष तीन मैचों में एक जीत हासिल करने की जरूरत है। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.