14 साल बाद फाइनल में पहुंचा राजस्थान

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 10:03:37 AM
Rajasthan reached the final after 14 years

नई दिल्ली: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने शुक्रवार रात क्वालिफायर 2 में फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 7 विकेट से हरा दिया। इस शानदार जीत के बाद आरआर ने 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में एंट्री ली है। आईपीएल के पहले सीजन में शेन वार्न की कप्तानी में टीम इससे पहले फाइनल में पहुंची थी और खिताब अपने नाम किया था। आरआर की इस शानदार जीत के बाद सेंचुरियन जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन थोड़े भावुक नजर आए और दोनों खिलाड़ियों ने मैच के बाद शेन वार्न के बारे में बात की।

आरसीबी के खिलाफ जीत के हीरो रहे जोस बटलर ने कहा, ''शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं और टीम को पहले सीजन में सफलता दिलाने के लिए हम उन्हें बहुत मिस करेंगे, लेकिन हम जानते हैं कि वह आज हमें बड़े गर्व से देख रहे हैं संजू सैमसन ने 2008 के आईपीएल फाइनल को याद करते हुए कहा, "मैं बहुत छोटा था और यह आईपीएल का पहला सीजन था। मुझे केरल में कहीं अंडर-16 मैच खेलना याद है। वहां मैंने दोस्तों के साथ मैच देखा, मुझे याद है कि आखिरी रन सोहेल तनवीर ने शेन वॉर्न के साथ लिया था। यह एक बहुत ही यादगार पल था।''
 
मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाटीदार के अर्धशतक के दम पर राजस्थान के खिलाफ जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य रखा था. राजस्थान ने यह स्कोर 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 106 रन की नाबाद पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स अब 29 मई को हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ खिताबी लड़ाई लड़ेगी।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.