राजस्थान रॉयल्स ने इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया, तेवतिया ने एक ओवर में जड़े पांच छक्के

Samachar Jagat | Monday, 28 Sep 2020 11:15:53 AM
Rajasthan Royals beat XI Punjab by 4 wickets, Tewatia hit five sixes in one over

आईपीएल 2020 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब  के बीच खेले जा रहे मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया है । साथ ही राजस्थान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है।

पंजाब के 224 रनों के टारगेट को चेज करके राजस्थान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की ओपनिंग जोड़ी ने शुरू से ही गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाना शुरू किया और 5 ओवर से पहले 50 रन बोर्ड पर लगा डाले।  इसके बाद भी केएल राहुल और मयंक अग्रवाल नहीं रुके।  उन्होंने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 183 रनों की साझेदारी कर डाली।

मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों पर शतक लगाया और 106 रनों की पारी खेली।  वहीं, केएल राहुल ने भी बेहतरीन 69 रन बनाए।  दोनों के आउट होने के बाद आए निकोलस पूरन ने 8 गेंदों में 25 रन ठोककर रही सही कसर पूरी कर दी।  उनके अलावा मैक्सवेल ने 9 गेंदों पर 13 रन बनाए।

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 224 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान को स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। स्मिथ के आउट होने के बाद जब राहुल तेवतिया ने लगता था कि अपने तेवर आखिरी ओवरों के लिए ही बचा रखे थे क्योंकि एक समय उन्होंने 19 गेंदों पर केवल 8 रन बनाए थे, लेकिन 18वें ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए पासा ही पलट दिया।

रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रेकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नमेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया। राहुल, स्मिथ और संजू सैमसन की दिग्गज क्रिकेटरों ने तारीफ की है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.