Rajasthan Royals : बांग्लादेश में राजस्थान क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं राजस्थान रॉयल्स के चेयरमैन रंजीत, ढाका में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम का लिया जायजा

Samachar Jagat | Friday, 05 Mar 2021 07:39:41 PM
Rajasthan Royals: Rajasthan Royals chairman Ranjit wants to open Rajasthan cricket academy in Bangladesh, inspected Sher-e-Bangla stadium in Dhaka, told Bangladeshi cricketers who played well in difficult conditions

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सीजन अप्रैल-मई में खेला जाना है। लेकिन आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के अतिरिक्त दूसरे विकल्प भी तलाश रही है। सूत्रों की मानें तो राजस्थान रायल्स के चैयरमैन रंजीत बरठाकुर बांग्लादेश में क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं। राजस्थान रॉयल्स जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है।

राजस्थान रॉयल्स के कुछ सदस्य बांग्लादेश की राजधानी ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम गए और उन्होंने वहां का ढांचा देखा। बरठाकुर ने कहा कि हम बांग्लादेश में राजस्थान की अकादमी खोलना चाहते हैं। इस बारे में अंतिम फैसले पर विचार चल रहा है लेकिन हम इस बारे में ध्यान से विचार कर रहे हैं। हम अपने स्काउट्स को जमीनी स्तर पर क्रिकटरों की खोज करने के लिए भेजना चाहते हैं, ताकि वे अपने कौशल को तैयार कर सकें, जिससे राजस्थान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इन प्रतिभा और कौशल का उपयोग कर सके।

रॉयल्स के चैयरमैन ने आगे कहा है कि मैं यहां देख रहा हूं कि क्रिकेट के लिए हमारे पास विनिमय कार्यक्रम कैसे हो सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों ने पिछले कुछ वर्षो में बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दांव लगाया है और हमारी नजर भी बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर पड़ रही है। ये खिलाड़ी कठिन स्थिति में अच्छा खेलते हैं।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह मुस्ताफिजुर रहमान को राष्ट्रीय टीम के बदले आईपीएल में खेलने के लिए दबाव देने के पक्ष में नहीं हैं। मुस्ताफिजुर पर राजस्थान की टीम ने इस सीजन के लिए एक करोड़ रुपये की कीमत खर्च कर दांव लगाया है। राजस्थान रॉयल्स ने नए सीजन के लिए टीम में भी कई बदलाव किए हैं। संजू सैमसन को इस सीजन में टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा को डायरेक्टर नियुक्त किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.