अधिक से अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं राशिद

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 02:27:07 PM
Rashid wants to play more and more Test cricket

मुंबई। अफगानी  लेग स्पिनर राशिद .खान ने शीर्ष देशों के .खलिाफ अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई है। 23 साल के इस स्पिनर ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए यह निराशाजनक है कि आपको बड़ी टीमों के .खलिाफè खेलने का मौका  नहीं मिलता।


2017 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद से अफगानिस्तान ने अब तक छह टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से पांच मैचों में राशिद भी टीम का हिस्सा रहे हैं। अफगानी टीम को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के .खलिाफ होबार्ट में एक टेस्ट मैच खेलना था, लेकिन तालिबानी शासन के दौरान महिला क्रिकेट पर अनिश्चितता होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने टेस्ट मैच को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। राशिद ने इस पर निराशा जताई और कहा कि वह स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे शीर्ष बल्लेबाज़ों के .खलिाफè अपना कौशल दिखाने से चूक गए।


आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे राशिद ने कहा, यह निराशाजनक है क्योंकि एक खिलाड़ी के रूप में आप ऐसे ही बड़े मैचों का इंतज़ार करते हैं। आप इन बड़े मैचों से बहुत कुछ सीखते हैं और अपने कौशल में सुधार भी करते हैं। हम भी ऑस्ट्रेलिया के .खलिाफè टेस्ट मैच का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन कई बार चीज़ें आपके साथ नहीं जाती हैं।


हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि ज़ल्द ही उनकी टीम को टेस्ट मैच खेलने का और भी मौका  मिलेगा। राशिद ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आप अपने आप के गेंदबाज़ को और विस्तार देते हैं क्योंकि उसमें लंबे स्पेल करने का मौकèा होता है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.