न्यूजीलैंड दौरे में दर्शक बनकर रह गए रिषभ पंत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Feb 2020 01:55:14 PM
Rishabh Pant left as spectator in New Zealand tour

माउंट मोंगानुई। भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र भसह धोनी के विश्वकप के बाद टीम से बाहर रहने पर युवा रिषभ पंत को टीम में पहली पसंद विकेटकीपर माना जा रहा था लेकिन न्यूजीलैंड दौरे में वह सिर्फ दर्शक बन कर रह गए हैं और अबतक आठ मैचों में उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं मिल पाया है। भारत को पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इस हार का ठीकरा धोनी के सिर फूटा था जो अंतिम ओवरों में रन आउट हो गए थे।

धोनी ने इसके बाद खुद को जैसे भारतीय टीम से बाहर कर लिया। साथ ही चयनसमिति के तत्कालीन प्रमुख एमएसके प्रसाद ने भी स्पष्ट कर दिया कि टीम का ध्यान भविष्य पर है और पंत उनके पहली पसंद विकेटकीपर हैं। 22 साल के पंत को इसके बाद लगातार मौके मिलते रहे लेकिन वह हर मौके को दोनों हाथों से गंवाते रहे। टीम प्रबंधन, कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और प्रसाद ने पंत की प्रतिभा पर लगातार भरोसा जताया लेकिन पंत हर बार निराश करते रहे।

पंत को न्यूजीलैंड दौरे में टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों ही प्रारुपों में भारतीय टीम में शामिल किया गया। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के पहले मैच में मुंबई में खेले लेकिन इस दौरान चोटिल हो गए। पार्ट टाइम विकेटकीभपग करने वाले लोकेश राहुल को राजकोट और बेंगलुरु में दूसरे तथा तीसरे वनडे में मौका दिया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.