रोस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

Samachar Jagat | Thursday, 30 Dec 2021 10:42:44 AM
Ross Taylor said goodbye to international cricket

वेलिगटन। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर ने मौजूदा घरेलू सत्र के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है ।

बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाला दूसरा टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट होगा । वह इसमें डेनियल विटोरी के 112 टेस्ट की बराबरी कर लेंगे ।

वह फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला नहीं खेलेंगे लेकिन आस्ट्रेलिया में वनडे श्रृंखला और मार्च अप्रैल में नीदरलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलेंगे ।

नीदरलैंड के खिलाफ अपने गृहनगर हैमिल्टन में चार अप्रैल को होने वाला चौथा वनडे टेलर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा ।

उन्होंने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा ,'' यह शानदार सफर रहा और मुझे खुशी है कि इतने लंबे समय तक देश का प्रतिनिधित्व कर सका । ’’

उन्होंने कहा ,'' दुनिया के कुछ महान खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना सौभाग्य रहा । इतनी सारी यादें और दोस्ती की सौगात मिली है । लेकिन सभी अच्छी चीजें कभी खत्म होती ही है और मेरे लिये यह सही समय है ।’’

टेलर ने न्यूजीलैंड के लिये टेस्ट और वनडे में मिलकर सर्वाधिक रन बनाये हैं । उन्होंने टेस्ट में 19 शतक समेत 7584 रन बनाये जो मौजूदा कप्तान केन विलियमसन के बाद सर्वाधिक हैं । वहीं वनडे में उन्होंने 8581 रन बनाये जिसमें 21 शतक शामिल हैं ।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 8 में पहला टेस्ट खेला और 233 वनडे में से पहला वेस्टइंडीज के खिलाफ 200 6 में खेला । उन्होंने 10 2 टी20  मैच भी खेले हैं और न्यूजीलैंड के लिये तीनों प्रारूपों में सौ से अधिक मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर हैं ।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उन्हें देश के महानतम क्रिकेटरों में से एक बताते हुए कहा ,'' खिलाड़ियों के मन में उनके लिये अपार सम्मान रहेगा । हम न्यूजीलैंड क्रिकेट में उनके योगदान के लिये धन्यवाद देते हैं ।’’

विलियमसन ने कहा ,'' रोस लंबे समय से टीम का सदस्य है और क्रिकेट में अपने योगदान पर उसे गर्व होगा । वह शानदार खिलाड़ी है और उसके साथ विभिन्न प्रारूपों में इतनी साझेदारियों में शामिल रहना सुखद रहा । विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल उसमें से एक है ।’’

न्यूजीलैंड ने जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को हराया था । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.