ग्रामीण ओलम्पिक ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर-Usha

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 10:34:09 AM
Rural olympics an opportunity for rural talent to progress - Usha

राजसमंद : राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने राज्य में चल रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों को ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर बताते हुए कहा है कि इससेे कई प्रतिभाएं सामने आयेगी।

उषा रविवार को राजसमंद जिले के कुवारिया के पास फियावडी ग्राम पंचायत में राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय में ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय बालीवाल अभ्यास मैच का अवलोकन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि इन खेलों से ग्रामीण प्रतिभाओ को आगे बढने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के इस आयोजन के पीछे जो मंशा रही है कि ग्रामीण प्रतिभाओं को ऐसा प्लेटफार्म मिले जिससे वो अपनी प्रतिभा दिखाकर आगे बढ सके।

इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़यिों से परिचय किया और आत्मीयता से मिली और मैच का अवलोकन किया। उन्होंने जिले मेंअनेक स्थानों का निरीक्षण कर जायजा लिया। मुख्य सचिव ने कुंवारिया के ग्राम में कृषक के यहां उन्नत खेती में मिर्च उत्पादन का अवलोकन किया और जिला कलेक्टर के नवाचार की तारीफ की और उन्होंने किसानों से से चर्चा कर आर्थिक लाभ के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्हें इससे आय में वृद्धि व खेती के तौर तरीकों के बारे में जानकारी ली। मुख्य सचिव ने हाईवे स्थित राजकीय जनजाति बालिका छात्रावास में निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने नाथद्बारा में इन्दिरा रसोई का अवलोकन किया और भोजन की गुणवत्ता व विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिये। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.