SA v/s WI : ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में सुपर-12 राउंड में आज दो मैच, पहले मैच में साउथ अफ्रीका की भिड़ंत वेस्टइंडीज से, साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी वेस्टइंडीज की टीम

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Oct 2021 03:16:11 PM
SA v/s WI : Two matches in the Super-12 round in the Twenty20 World Cup today, South Africa clashes with West Indies in the first match, South Africa won the toss, West Indies team will bat first

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के सुपर-12 मुकाबलों में आज दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबले में वेस्टइंडीज की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से होगी। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के 18वें मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गत चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मैच हार चुकी हैं। वहीं आज के मैच से दोनों ही जीत के ट्रेक पर लौटने की कोशिश करेंगी। 

आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, 2016 में अंतिम ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज की टीम विजेता बनी थी तब विंडीज ने इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। लेकिन इस वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज को अपने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में विंडीज की टीम मात्र 55 रनों पर आलआउट हो गई थी। 

वहीं साउथ अफ्रीका को भी अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। साउथ अफ्रीका की टीम भी पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 118 रन ही बना सकी थी जिसे आस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.