Birthday Special: जब पत्रकार बन सचिन के घर पहुंच गई थी अंजलि, देखकर सभी रह गए थे हैरान  

Samachar Jagat | Saturday, 24 Apr 2021 12:25:35 PM
Sachin's birthday today

खेल डेस्क। सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, उनमें से कुछ रिकार्ड तो टूट चुके हैं, लेकिन कुछ रिकॉर्डों को तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आज नहीं होगा। आज भारत के इस महान क्रिकेटर का जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 24 अप्रैल, 1973 को हुआ था। 

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में रिकॉर्ड 34 हजार 357 रन बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने100 शतक और 164 अर्धशतक लगाने के साथ ही 201 विकेट अपने नाम किए हैं। आज हम आपको सचिन की लव स्टोरी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। सचिन ने पहली बार अंजलि मेहता को अगस्त 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर देखा था। यहां पर अंजलि ऑटोग्राफ लेने के लिए सचिन के पीछे दौड़ी थीं।

इस दौरान अंजली को भागते हुए देख सचिन शरमा गए थे। हालांकि सचिन और अंजली ने पहली बार फोन के माध्यम से आपस में बात की। दोनों की पहली मुलाकात सचिन के घर पर ही हुई थी। अंजलि ने इस बात की जानकारी एक साक्षात्कार में देते हुए बताया था कि सचिन तेंदुलकर से मुलाकात करने के लिए वह खुद को पत्रकार बता उनके घर पहुंच गई थीं। अंजली को सचिन के घर देख सभी हैरान रह गए थे। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और बाद में आपस में विवाह कर लिया। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.