बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे के दौरान हो सकती है शाकिब की वापसी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 03:16:01 PM
Shakib may return during tour of Sri Lanka

ढाका। भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे बांग्लादेश के शीर्ष आलराउंडर शाकिब अल हसन के इस साल श्रीलंका दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की संभावना है। शाकिब का प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्बारा भ्रष्ट संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी। बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा लगभग तय है और कार्यक्रम को देखते हुए शाकिब तीन मैचों की प्रस्तावित टी2० श्रृंखला का हिस्सा हो सकते हैं।

'ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिगो के हवाले से कहा, ''शाकिब का एक साल तक बाहर रहना टीम के बाकी खिलाड़ियों से अधिक अलग नहीं है जो छह से सात महीने से क्रिकेट से दूर हैं।’’ उन्होंने कहा, ''हम उम्मीद कर रहे हैं कि सभी खिलाड़ी फिट होंगे। बेशक फिटनेस स्तर को लेकर मानक मौजूद हैं जिन्हें उन्हें हासिल करना होगा। हमें शाकिब और अन्य खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देना होगा।’’

शाकिब के चयन से पहले हालांकि उनकी फिटनेस पर विचार किया जाएगा। कोच ने कहा, ''किसी भी तरह का क्रिकेट खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है। मुझे लगता है कि हमें उसे कुछ मैच खेलने का मौका देना होगा। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है इसलिए मुझे यकीन है कि वह जल्द ही लय हासिल कर लेगा लेकिन फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है।’’

खबरों के अनुसार श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन डि सिल्वा ने कहा है कि दोनों बोर्ड के बीच बांग्लादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है जो 24 सितंबर तय की गई है। दोनों बोर्ड हालांकि अब भी दो या तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला को लेकर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती कार्यक्रम में तीन मैचों की टी2० अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को शामिल करने का आग्रह किया था।(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.