डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार शतक

Samachar Jagat | Friday, 26 Nov 2021 12:55:47 PM
Shreyas Iyer's brilliant century in debut Test

कानपुर : श्रेयस अय्यर ने आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया. अपने पहले टेस्ट मैच में, अय्यर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक 157 गेंदों की मदद से 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया। इससे पहले आज मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 258 रन बनाकर अपनी पारी फिर से शुरू की।

रवींद्र जडेजा (50) और श्रेयस अय्यर (75) कल टेस्ट के पहले दिन नाबाद लौटे। रवींद्र जडेजा आज अपना स्कोर आगे नहीं बढ़ा सके और टिम साउदी ने उन्हें कुल 50 रन पर बोल्ड कर दिया। मैच के पहले दिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उसका पहला विकेट 21 रन के कुल स्कोर के रूप में गिरा। मयंक अग्रवाल। इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और लंच ब्रेक तक एक भी विकेट नहीं गंवाया. इस बीच गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। लंच ब्रेक के समय गिल और पुजारा ने 61 रन की साझेदारी की। हालांकि दूसरे सत्र में पासा पलट गया और कीवी टीम का दबदबा रहा।


 
दूसरे सत्र में न्यूजीलैंड ने भारत के तीन बड़े विकेट लिए. अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद गिल दूसरे सीजन की शुरुआत में ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने पहले दिन का खेल बिना विकेट खोए समाप्त कर दिया। टीम इंडिया आज मैच के दूसरे दिन 6 विकेट पर 291 रन और श्रेयस अय्यर (104) और रविचंद्रन अश्विन (3) क्रीज पर थे। भारत ने आज रविंद्र जडेजा (50) और रिद्धिमान साहा (1) के विकेट गंवाए।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.