Simi Singh : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 8वें नंबर पर शतक लगाकर रातों रात सुर्खियों में आया ये क्रिकेटर ? भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना सपना था, अब भारत के खिलाफ जल्द मैदान में उतरेंगे

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 02:47:35 PM
Simi Singh: This cricketer came into the limelight overnight by scoring a century at number 8 in international cricket? It was a dream to play international cricket for India, now we will go against India soon

स्पोर्ट्स डेस्क। आयरलैंड की ओर से शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 347 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे आयरलैंड के 31 साल के क्रिकेटर सिमी सिंह ने शतक लगातार इतिहास रच दिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यूं तो कई रिकॉर्ड बने हैं लेकिन आज तक कोई भी क्रिकेटर 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए शतक नहीं लगा पाया। बस यही कारनामा सिमी सिंह ने कर दिखाया है और यही वजह है कि वे कल रात से इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया में अचानक सुर्खियों में आ गए हैं।

 

South Africa win the 3rd ODI in Malahide ????

Simi Singh's maiden ODI century, the highest ODI score ever by a No.8, proves to be an effort in vain as the series is tied 1-1.

???? : @cricketireland#IREvSA | https://t.co/zJEPNH7N9b pic.twitter.com/ZK7Ztdpyl6 — ICC (@ICC) July 16, 2021

सिमी सिंह का भारत से कनेक्शन है। वे पंजाब के बथलाना के रहने वाले हैं। पंजाब के लिए अंडर-14,15,16 के साथ अंडर19 में भी खेल चुके हैं। उनका परिवार भी पंजाब में ही रहता है। पहले भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना उनका सपना था अब भारत के खिलाफ खेलना उनका सपना बन गया है। 

पंजाब में 4 फरवरी 1987 को जन्मे सिमी सिंह भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने मेहनत भी खूब की लेकिन वे भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सके। पंजाब के ही गुरुकीरत सिंह मान और शुभमन गिल के साथ उन्होंने क्रिकेट भी खेली है और साथ ही अच्छे दोस्त भी हैं। भारत में टीम में जगह नहीं मिली लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना उनका सपना बन गया था। बस इसी वजह से वे आयरलैंड पहुंच गए जहां उनकी प्रतिभा को देखते हुए जल्द ही उन्हें 2017 में आयरलैंड की टीम में जगह मिल गई। 

विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा उनके क्रिकेट में आदर्श हैं। अब भारत के खिलाफ वे जल्द मैच में उतरना चाहते हैं। उनकी मानना है कि उनका ये ख्याब ट्वेंटी-20 क्रिकेट में शायद पूरा हो जाए। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.