Sindhu ने बदला फैसला, Uber Cup में खेलेंगी

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 11:30:02 AM
Sindhu changed his decision, will play in Uber Cup

नयी दिल्ली। ओलम्पिक रजत विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने भारतीय बैडमिटन संघ (बाई) के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा के आग्रह पर अपना फैसला बदल लिया है और अब वह प्रतिष्ठित थॉमस और उबेर कप के लिए उपलब्ध रहेंगी।

थॉमस और उबेर कप के लिए तैयारी शिविर सोमवार से हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिटन अकादमी में शुरू हो गया है। सिंधू ने पहले ही निजी कारणों का हवाला देते हुए खुद को इस शिविर के लिए अनुपलब्ध घोषित किया था और कहा था कि वह निजी कारणों से महिलाओं के उबेर कप टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

शिविर के लिए कल 26 खिलाड़ियों की घोषणा की गयी थी जिसमें सिधू का नाम नहीं था। थॉमस-उबेर कप के लिए अंतिम टीम चयन 17 सितम्बर को होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद द्बारा प्रस्तावित इस शिविर के आयोजन को अपनी मंजूरी दे दी थी। शिविर हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिटन अकादमी में 27 सितम्बर तक जारी रहेगा। थॉमस-उबेर कप का आयोजन डेनमार्क के आरहस में तीन से 11 अक्टूबर तक होगा।

सरमा ने सोमवार को सिंधू को फोन कर उबेर कप के लिए उपलब्ध रहने का आग्रह किया था जिसके बाद सिधू ने अपना फैसला बदलते हुए खुद को उबेर कप के लिए उपलब्ध घोषित कर दिया। सिधू की मौजूदगी से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी।

बाई अध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा, ''मैंने सिधू से टीम के साथ जुड़ने का आग्रह किया था क्योंकि इस बार हमें अच्छा ड्रा मिला है और हमारे पास पदक जीतने का अच्छा मौका है ढ्ढ वह तैयार हो गयी हैं और अपने परिवार में समारोह को पहले आयोजित करेंगी ताकि वह टीम का हिस्सा बन सकें और देश के लिए खेल सकें।’’ (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.