SL v/s WI 2nd Test : गाले टेस्ट में मेजबान ने बनाया दबदबा, पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले रमेश मेंडिस ने दूसरी पारी में अब तक झटके 4 विकेट, 297 रनों के लक्ष्य के आगे लड़ख़ड़ाई विंडीज

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 02:18:39 PM
SL v/s WI 2nd Test: Hosts dominated Galle Test, Ramesh Mendis, who took 6 wickets in the first innings, took 4 wickets in the second innings so far, West Indies faltered in front of the target of 297 runs

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के गाले टेस्ट में मेज़बान टीम के करिश्माई स्पिनर रमेश मेंडिस का जलवा कायम है। विंडीज की पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम करने वाले मेंडिस ने दूसरी पारी में अब तक चार विकेट हासिल कर चुके हैं। श्रीलंका ने दूसरी पारी में विंडीज के सामने 297 रनों का लक्ष्य रखा है जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम लड़खड़ा गई है। विंडीज ने खबर लिखे जाने तक 108 रनों पर ही सात विकेट गंवा दिये हैं। विंडीज को अब जहां जीत के लिए 189 रनों की जरूरत हैं वहीं मेजबान टीम को सीरीज में 2-0 की क्लीन स्वीप के लिए मात्र तीन विकेट चाहिये। मेंडिस के अतिरिक्त एंबुलदेनिया ने भी तीन विकेट झटके हैं। 

विंडीज की ओर से बोनर 44 रन, शाई होप 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रमेश मेंडिस ने रोस्टन चेज और कायले मायर्स को लगातार दो गेंदों पर शून्य पर चलता किया। जेसन होल्डर 3 रन बनाकर एंबुलदेनिया की गेंद पर पवेलियन लौटे। दूसरी पारी में आज विंडीज को बड़ा झटका उस समय लगा जब कप्तान क्रेग ब्रैथवेट मात्र 6 रन बनाने के बाद मेंडिस की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे ओपनर जर्मेन ब्लेकवुड भी 36 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए। ब्लेकवुड को एंबुलदेनिया ने डिस सिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहे वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 253 रन बनाए थे। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। चरिथ असालांका 19 रन बनाकर पेरामॉल की गेंद पर बोनर को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज ने पहली पारी के आधार पर विंडीज टीम ने 49 रनों की बढ़त हासिल की है।

इससे पहले, श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान करुणारत्ने 6 रन बनाकर रनआउट हो गए। वहीं ओसादा फर्नांडो के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। फर्नांडो भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए। श्रीलंका के दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.