SL v/s WI 2nd Test : मेज़बान श्रीलंका ने गाले टेस्ट में 9 विकेट पर 345 रन बनाकर पारी घोषित की, विंडीज के सामने रखा 297 रनों का लक्ष्य, वेस्टइंडीज ने 65 रन पर गंवाए दो विकेट

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 12:31:26 PM
SL v/s WI 2nd Test: Hosts Sri Lanka declared the innings at 345 for 9 in Galle Test, set a target of 297 runs in front of Windies, West Indies lost two wickets for 65 runs

स्पोर्ट्स डेस्क। मेजबान श्रीलंका ने गाले टेस्ट में अपनी पकड़ बना ली है। आज शुक्रवार को मेज़बान टीम श्रीलंका ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी कल के 8 विकेट पर 328 रन से आगे बढ़ाकर मात्र 17 रन और जोड़कर व एक विकेट गंवाने के बाद 9 विकेट पर 345 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। श्रीलंका के धनंजय डि सिल्वा 155 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं श्रीलंका ने दूसरी पारी में विंडीज के सामने  297 रनों का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में विंडीज ने खबर लिखे जाने तक 65 रन पर दो विकेट गंवा दिये हैं। 

दूसरी पारी में आज विंडीज को बड़ा झटका उस समय लगा जब कप्तान क्रेग ब्रैथवेट मात्र 6 रन बनाने के बाद मेंडिस की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे ओपनर जर्मेन ब्लेकवुड भी 36 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए। ब्लेकवुड को एंबुलदेनिया ने डिस सिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। विंडीज के निक्रमाह बोनर अभी क्रीज पर मौजूद हैं। 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहे वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 253 रन बनाए थे। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। चरिथ असालांका 19 रन बनाकर पेरामॉल की गेंद पर बोनर को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज ने पहली पारी के आधार पर विंडीज टीम ने 49 रनों की बढ़त हासिल की है।

इससे पहले, श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान करुणारत्ने 6 रन बनाकर रनआउट हो गए। वहीं ओसादा फर्नांडो के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। फर्नांडो भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए। श्रीलंका के दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 

इससे पहले, विंडीज की ओर से सर्वाधिक रन स्कोरर कप्तान क्रेग ब्रैथवेट रहे जिन्होंने 72 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका की ओर से रमेश मेंडिस ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किये हैं। एंबुलदेनिया और प्रवीण जयविक्रमा को 2-2 सफलता मिली। कायले मायर्स 36 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं तीसरे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए 46 रन पर दो विकेट गंवा दिये हैं। श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान करुणारत्ने 6 रन बनाकर रनआउट हो गए। वहीं ओसादा फर्नांडो के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। फर्नांडो भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए। 

 

 

के चौथे दिन दूसरी पारी में 8 विकेट 328 रन बना लिये हैं। इस तरह मेजबान श्रीलंका के पास अब कुल बढ़त 279 रनों की हो गई। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आज गुरुवार को श्रीलंका ने 46 रन पर दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया जिसके बाद टीम ने धनंजय डि सिल्वा के नाबाद 153 रनों की शतकीय पारी की बदौलत दूसरी पारी में अपना स्कोर तीन सौ से ऊपर पहुंचा दिया है। धनंजय और एंबुलदेनिया अभी नाबाद हैं। विंडीज की ओर से वीरासामी पैरामॉल ने 3 विकेट लिये वहीं रोस्टन चेज ने दो विकेट व क्रेग ब्रेथवेट के खाते में एक सफलता आई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.