SL v/s WI 2nd Test : मेज़बान श्रीलंका ने गाले टेस्ट 164 रनों से जीता, 297 रनों के लक्ष्य के आगे 132 रनों पर ढेर हुई विंडीज, मेंडिस ने झटके 11 विकेट, सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 03:18:22 PM
SL v/s WI 2nd Test: Hosts Sri Lanka won Galle Test by 164 runs, West Indies were bundled out for 132 runs ahead of a target of 297, Mendis took 11 wickets, 2-0 clean sweep in the series

 

स्पोर्ट्स डेस्क। मेज़बान टीम श्रीलंका ने गाले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आज शुक्रवार को रमेश मेंडिस और लसिथ एंबुलदेनिया की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेहमान टीम विंडीज को 164 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। विंडीज को श्रीलंका में 2-0 की क्लीन स्वीप का मुंह देखना पड़ा। श्रीलंका के करिश्माई स्पिनर और आलराउंडर खिलाड़ी रमेश मेंडिस ने मैच में कुल 11 विकेट लिये। मेंडिस ने पहली पारी में 6 विकेट झटके वहीं दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। मैच की दूसरी पारी में 155 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले धनंजय डि सिल्वा को मैन आफ द मैच वहीं रमेश मेंडिस को मैन आफ द सीरीज चुना गया। 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की पारी मात्र 132 रनों पर ही आलआउट हो गई। 

विंडीज की ओर से दूसरी पारी में सर्वाधिक रन निक्रमाह बोनर ने बनाए। उन्होंने 44 रनों की पारी खेली।शाई होप 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रमेश मेंडिस ने रोस्टन चेज और कायले मायर्स को लगातार दो गेंदों पर शून्य पर चलता किया। जेसन होल्डर 3 रन बनाकर एंबुलदेनिया की गेंद पर पवेलियन लौटे। दूसरी पारी में आज विंडीज को बड़ा झटका उस समय लगा जब कप्तान क्रेग ब्रैथवेट मात्र 6 रन बनाने के बाद मेंडिस की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे ओपनर जर्मेन ब्लेकवुड भी 36 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए। ब्लेकवुड को एंबुलदेनिया ने डिस सिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहे वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 253 रन बनाए थे। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। चरिथ असालांका 19 रन बनाकर पेरामॉल की गेंद पर बोनर को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज ने पहली पारी के आधार पर विंडीज टीम ने 49 रनों की बढ़त हासिल की है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.