SL v/s WI 2nd Test : विंडीज ने गाले टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रनों की बढ़त ली, श्रीलंका ने दूसरी पारी में 46 रन पर गंवाए दो विकेट

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 05:24:57 PM
SL v/s WI 2nd Test: Windies take a 49-run lead after scoring 253 in first innings on Day 3 of Galle Test, Sri Lanka lose two wickets for 46 runs in second innings

 

स्पोर्ट्स डेस्क। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहे वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 253 रन बनाए हैं। इस तरह पहली पारी के आधार पर विंडीज टीम ने 49 रनों की बढ़त हासिल की है। विंडीज की ओर से सर्वाधिक रन स्कोरर कप्तान क्रेग ब्रैथवेट रहे जिन्होंने 72 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका की ओर से रमेश मेंडिस ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किये हैं। एंबुलदेनिया और प्रवीण जयविक्रमा को 2-2 सफलता मिली। कायले मायर्स 36 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं तीसरे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए 46 रन पर दो विकेट गंवा दिये हैं। श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान करुणारत्ने 6 रन बनाकर रनआउट हो गए। वहीं ओसादा फर्नांडो के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। फर्नांडो भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए। 

इससे पहले, विंडीज ने अपनी पहली पारी की शुरुआत शानदार तरीके से की। विंडीज कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 72 रनों की कप्तानी पारी खेली। वहीं जर्मेन ब्लेकवुड ने 44 रनों की योगदान दिया। निक्रमाह बोनर 35 रन बनाने के बाद मेंडिस के शिकार बने। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने 22 रन, रोस्टन चेज ने 10 रन, जेसन होल्डर चार रन, जोशुआ डि सिल्वा शून्य, केमर रोच 8 रन और वीरासामी पैरामॉल ने 15 रनों का योगदान दिया। 

इससे पहले मेज़बान श्रीलंका की पहली पारी 204 रन ही बना सकी थी। श्रीलंका की ओर से फर्नांडो ने 18, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 29 रन और चरिथ असालांका ने 10 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 5 विकेट वीरासामी पैरामॉल ने झटके वहीं जोमेल वैरिकन के खाते में 4 सफलताएं आई। रोस्टन चेज को एक विकेट मिला। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.