Sport Badminton : सिधू, सात्विक-चिराग बैडमिटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 28 Apr 2022 11:42:02 AM
Sport Badminton :  Sidhu, Satwik-Chirag in quarterfinals of Badminton Asia Championships

मनीला : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिधू ने सिगापुर की युई यान जेस्लिन हूई को सीधे गेम में हराकर गुरुवार को यहां बैडमिटन एशिया चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। गिमचियोन में 2014 एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली चौथी वरीय सिधू ने दुनिया की 100वें नंबर की खिलाड़ी जेस्लिन हूई को 42 मिनट में 21-16 21-16 से हराया।

अगले दौर में सिधू की भिड़ंत चीन की तीसरी वरीय ही बिग जियाओ से होगी जिन्हें हराकर उन्होंने तोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक जीता था।
बिग जियाओ के खिलाफ सिधू ने सात मुकाबले जीते हैं लेकिन नौ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि पिछले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीय भारतीय पुरुष युगल जोड़ी भी अकीरा कोगा और ताइची साइतो की जापान की जोड़ी को सीधे गेम में 21-17 21-15 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही। दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में आरोन चिया और सोह वूई यिक की पांचवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी तथा डेनी बावा क्रिसनांता और जुन लियांग एंडी क्वेक की सिगापुर की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.