Sport News : कैमरून से हार के बावजूद ग्रुप में शीर्ष पर रहा ब्राजील

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2022 11:18:54 AM
Sport News : Brazil top group despite loss to Cameroon

लुसैल (कतर) : विसेंट अबूबकर के दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में किए गए गोल की बदौलत कैमरून ने ब्राजील को 1-0 से पराजित करके उसे पिछले 24 वर्षों में विश्व कप फुटबॉल के ग्रुप चरण में पहली हार का स्वाद चखाया लेकिन इसके बावजूद पांच बार का चैंपियन ग्रुप जी में शीर्ष पर रहकर नॉकआउट चरण में पहुंचा।

अबूबकर ने ब्राज़ील के गोलकीपर एडरसन हो छकाकर हैडर से गोल किया और इसके बाद जश्न में अपनी शर्ट उतार दी। कैमरून के कप्तान ने कॉर्नर फ्लैग के पास में अपनी शर्ट फेंकी जिसके बाद रेफरी ने उन्हें पीला कार्ड दिखा दिया। यह उनका दूसरा पीला कार्ड था जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा। कैमरून ने इससे पहले विश्वकप में पिछले नौ मैचों में जीत दर्ज नहीं की थी।

ब्राजील इस मैच में अपने रिजर्व खिलाड़ियों के साथ उतरा था। उसने 1998 फ्रांस में नार्वे के हाथों 2-1 से हार के बाद ग्रुप चरण में लगातार 17 मैच जीते थे। यह उसकी विश्वकप में ग्रुप चरण के पिछले 29 मैचों में पहली हार है। ब्राजील ने ग्रुप चरण के अपने पहले दो मैचों में सर्बिया और स्विट्जरलैंड को हराकर नॉकआउट में अपनी जगह पक्की कर दी थी। वह अंतिम 16 में दक्षिण कोरिया का सामना करेगा। यह लगातार 11वां अवसर है जबकि ब्राजील विश्वकप में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहा।

ब्राजील और स्विट्जरलैंड दोनों के समान छह अंक रहे लेकिन दक्षिण अमेरिकी टीम बेहतर गोल अंतर के कारण चोटी पर रही। स्विस टीम अंतिम 16 में पुर्तगाल का सामना करेगी। कैमरून ने चार अंक और सर्बिया ने एक अंक के साथ अपने अभियान का अंत किया। ब्राजील के कोच टिटे ने अपने नियमित खिलाड़ियों को विश्राम दिया और सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली टीम में 10 बदलाव किए।

ब्राज़ील की टीम इस मैच में भी चोटिल नेमार के बिना उतरी थी। दोनों टीम ने गोल करने के कुछ मौके बनाए लेकिन उसका फायदा नहीं उठा सके। ऐसे में जेरोम नगोम मबेकेली के दाएं छोर से दिए गए क्रॉस पर अबूबकर ने हैडर से विजयी गोल दागा। एंटनी, पेड्रो और गेब्रियल मार्टिनेली के पास ब्राजील की तरफ से गोल करने के बेहतरीन मौके थे लेकिन अंतिम क्षणों की चूक के कारण वे अपनी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.