Sport News : खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट को तरजीह देने से दुखी बटलर

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 02:06:48 PM
Sport News : Butler unhappy with players' preference for franchise cricket

लंदन : इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट को तरजीह देने से अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिये सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुन पाने से वह दुखी हैं । एलेक्स हेल्स, सैम बिलिग्स और डेविड विले ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिये मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलने का फैसला किया है।

बटलर ने 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा ,'' हम अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम चुनना चाहते हैं । विश्व कप और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में । कई बार हताशा होती है कि ऐसा कर नहीं पाते लेकिन मैं खिलाड़ियों के फैसले को समझता हूं ।’’ इंग्लैंड 2019 विश्व कप के बाद से अब तक खेले गए 33 वनडे में 37 खिलाड़ियों को चुन चुका है । बटलर ने कहा ,'' यह अजीब हालात है । जिस तरह से मैचों का कार्यक्रम है, हमें दोनों पक्षों को समझना होगा ।

इंग्लैंड का कप्तान होने के नाते मैं चाहता हूं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें लेकिन फिर खिलाड़ियों के नजरिये से सोचूं तो इंग्लैंड के लिये खेलने और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से होने वाली कमाई में काफी अंतर है जो समझना होगा ।’’ इंग्लैंड ने बांग्लादेश दौरे से पहले दो नये खिलाड़ियों टॉम एबेल और रेहान अहमद को टीम में चुना है । बटलर ने कहा ,'' इन हालात में आपको सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विकल्प चुनना होगा । अगर कोई नहीं खेलता है तो दूसरे को मौका मिलेगा लेकिन मैं उन हालात में नहीं जाना चाहता जहां आप कहो कि ये खिलाड़ी अब कभी इंग्लैंड के लिये फिर नहीं खेल सकेगा ।’’
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.