Sport News : चाहर का टखना मुड़ा, मुकेश और सकारिया बतौर नेट गेंदबाज विश्व टी20 टीम से जुड़े

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 09:23:02 AM
Sport News : Chahar's ankle bent, Mukesh and Sakariya joined the World T20 team as net bowlers

नई दिल्ली : भारतीय वनडे टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिग सत्र के दौरान टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना नहीं है। चाहर उस भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे जिसे शुरूआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था।

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है। ’’ उन्होंने कहा, ''इसलिये यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी20 विश्व कप के लिये स्टैंड बाई सूची में शामिल है। लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी। ’’ अभी टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में आस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है।

सूत्र ने कहा, ''मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं तो वह पहली प्राथमिकता होगी। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे। ’’ मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 टीम से जुड़ गये हैं। पिछले साल चेन्नई सुपर किग्स की खोज रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 विश्व कप टीम से जुड़ चुके हैं। सूत्र ने कहा, ''मुकेश और चेतन कल टीम के साथ रवाना हुए। वे पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं। ’’ पर्थ में भारत के ट्रेनिग कार्यक्रम के अनुसार उन्हें तीन दिन (आठ, नौ और 12 अक्टूबर को) तक पांच घंटे तक कड़ी ट्रेनिग करनी है जबकि 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच खेले जायेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.