Sport News : अभ्यास के बाद गर्म भोजन नहीं मिलने से भारतीय क्रिकेटर नाखुश

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Oct 2022 11:21:24 AM
Sport News : Indian cricketer unhappy with not getting hot food after practice

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को अभ्यास के बाद भोजन की व्यवस्था से खुश नहीं थी और टीम के कुछ सदस्यों ने होटल लौटकर भोजने करने का फैसला किया। समझा जाता है कि अभ्यास के बाद के भोजन की व्यवस्था लगभग सभी टीम के लिए समान है और भारतीय खिलाड़ियों को गर्म भोजन नहीं दिया जा रहा जो कि बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार कड़े ट्रेनिग सत्र के बाद जरूरी है।

भारतीय टीम का मंगलवार को वैकल्पिक ट्रेनिग सत्र था जिसके लिए सभी तेज गेंदबाजों को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर अक्षर पटेल के साथ आराम दिया गया था। पता चला है कि अभ्यास के बाद के भोजन में फलों और फलाफ़ेल (दुनिया के इस हिस्से में बहुत आम) के साथ सैंडविच शामिल थे। ट्रेनिग सत्र लगभग दोपहर के समय समाप्त हुआ जो दोपहर के भोजन का समय था और शायद खिलाड़ियों को संपूर्ण भोजन की उम्मीद थी।

मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ''यह किसी तरह के बहिष्कार जैसा नहीं है। कुछ खिलाड़ियों ने फल और फलाफ़ेल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाकर खाना खाया।’’ उन्होंने कहा, ''समस्या यह है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)ट्रेनिग के बाद गर्म भोजन नहीं दे रहा है। द्बिपक्षीय श्रृंखला में मेजबान संघ खानपान का इंतजाम देखता है और वे हमेशा ट्रेनिग सत्र के बाद गर्म भारतीय भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन आईसीसी के लिए, नियम सभी देशों के लिए समान हैं।’’

अधिकारी ने कहा, ''दो घंटे की ट्रेनिग के बाद आप एवोकेडो, टमाटर और खीरे के साथ एक ठंडा सैंडविच (ग्रिल भी नहीं) नहीं खा सकते। सरल शब्दों में यह अपर्याप्त पोषण है।’’ यह दिलचस्प होगा अगर बीसीसीआई कोई कदम उठाता है और आगामी ट्रेनिग सत्रों के लिए गर्म भारतीय भोजन की व्यवस्था करता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.