Sport News : पुराने प्रारूप में लौटेगा आईपीएल

Samachar Jagat | Friday, 23 Sep 2022 09:37:27 AM
Sport News : IPL will return to the old format

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2023 सीज़न अपने पुराने प्रारूप में खेला जायेगा, एक टीम लीग स्टेज के आधे मुकाबले घरेलू मैदान पर और बाकी मुकाबले विरोधी टीमों के मैदान पर होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे गये पत्र में यह खुलासा किया।

ईएसपीएन ने गुरुवार को गांगुली के संदेश के हवाले से कहा, '' पुरुष आईपीएल का अगला सत्र'होम और अवे’प्रारूप में खेला जायेगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच निर्दिष्ट स्थानों पर खेलेंगी। ’’ कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई, शारजाह और अबू धाबी सहित तीन मैदानों पर आयोजित किया गया था। साल 2021 में टूर्नामेंट के आयोजन के लिये दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई के स्टेडियम चुने गये थे, लेकिन बीच टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़यिों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले भी यूएई में खेले गये थे।

गांगुली ने राज्य-संघों को लिखे गये पत्र में यह भी कहा है कि महिला आईपीएल (डब्ल्यूआईपीएल) अगले साल की शुरुआत में आयोजित किया जायेगा। गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गये संदेश में कहा, '' बीसीसीआई फिलहाल बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर काम कर रही है। हम पहले सत्र को अगले साल की शुरुआत में आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। ’’



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.