Sport News : हार के बाद नडाल एटीपी फाइनल्स से बाहर, रूड सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 10:58:40 AM
Sport News : Nadal out of ATP Finals after defeat, Rudd in semis

रिन : बाईस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रफ़ेल नडाल एटीपी फाइनल्स में हारकर बाहर हो गए और एक बार फिर यह खिताब जीतने का उनका सपना अधूरा रह गया । शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल को पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे फ़ेलिक्स आगर एलियास्मिे ने 6 . 3, 6 . 4 से हराया । यह ग्रुप चरण में उनकी लगातार दूसरी हार थी ।

इसके अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने टेलर फ्रिट्ज को हराकर नडाल का बाहर होना तय कर दिया । इस नतीजे से कार्लोस अलकाराज का साल के आखिर में एटीपी रैंकिग में शीर्ष पर बने रहना तय है । नडाल अपने कैरियर में दूसरी बार लगातार चार मैच हारे हैं । अमेरिकी ओपन और पेरिस के बाद यह उनकी लगातार चौथी हार थी । सत्र की शुरूआत में उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन जीता था लेकिन चोट के कारण विम्बलडन सेमीफाइनल से हटना पड़ा ।

नडाल ने हार के बाद कहा ,'' मुझे नहीं लगता कि मैं टेनिस खेलना या मानसिक रूप से मजबूत होना भूल चुका हूं । मुझे सारी सकारात्मक चीजों को याद करके मजबूती के सथ वापसी करनी होगी । ’’ नडाल ने दस प्रयासों में कभी भी एटीपी फाइनल्स नहीं जीता है । वह 2010 और 2013 में उपविजेता रहे । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.