Sport News : पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में हराकर श्रीलंका ने दो मैचों की श्रृंखला बराबर की

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 04:56:38 PM
Sport News : Sri Lanka level the two-match series after beating Pakistan in the second test

गॉल (श्रीलंका ) : श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को यहां पाकिस्तान को 246 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर ली। पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 508 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम एक सत्र बाकी रहते 261 रन पर आउट हो गयी। बारिश और खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल समय से पहले रोकना पड़ा था लेकिन गुरुवार को पांचवें दिन क्षेत्ररक्षकों ने श्रीलंका के गेंदबाजों का शानदार तरीके से साथ दिया टीम बड़े अंतर से मैच जीतने में सफल रही।

बायें हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने अपने तीसरे टेस्ट मैच में भी प्रभावित करना जारी रखा। उन्होंने दूसरी पारी में पांच और मैच में आठ विकेट लिये। उन्हें श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 89 रन पर की लेकिन टीम ने पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज इमाम-उल-हक का विकेट दिन के तीसरे ओवर में ही गंवा दिया। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (37) ने 79 रन की साझेदारी कर मैच को ड्रॉ कराने की कोशिश की।

जयसूर्या ने हालांकि रिजवान को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद पाकिस्तान की पारी चरमरा गयी। लंच से पहले टीम का स्कोर दो विकेट पर 176 रन से पांच विकेट पर 188 रन हो गया। जयसूर्या ने दूसरे सत्र की शुरुआत में बाबर को 81 रन पर पगबाधा कर पाकिस्तान की उम्मीदों को खत्म कर दिया। पाकिस्तान ने आखिरी पांच विकेट पर 56 रन के अंदर गंवा दिये। चोटिल कप्तान दिमुथ करुणात्ने की जगह धनंजय डिसिल्वा टीम की अगुवाई कर रहे थे। दूसरी पारी में शतक लगाने वाले डिसिल्वा मैच ऑफ द मैच बने। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.