Sport Tennis Miami : मेदवेदेव नंबर एक पर पहुंचने के करीब, ओसाका सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 11:22:55 AM
 Sport Tennis Miami : Medvedev close to number one, Osaka in semi-finals

मियामी गार्डन्स:  दानिल मेदवेदेव फिर से विश्व में नंबर एक खिलाड़ी बनने से केवल एक जीत दूर हैं जबकि नाओमी ओसाका को मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लिये केवल दो जीत की दरकार है। शीर्ष वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने मंगलवार को अमेरिका के जेनसन ब्रुक्सबी को 7-5, 6-1 से हराकर मियामी ओपन में पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मेदवेदेव ने मियामी में अभी तक अपने तीन मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया है। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला आठवें वरीय और गत चैंपियन ह्यूबर्ट हरकाज से होगा। मेदवेदेव अगर यह मैच जीत जाते हैं तो वह नोवाक जोकोविच की जगह फिर से दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे। हरकाज ने एक अन्य मैच में लॉयड हैरिस को 7-6 (3), 6-2 से हराया।

जर्मनी के दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव और नॉर्वे के छठे वरीय कैस्पर रूड क्वार्टर फाइनल में आमने सामने होंगे। ज्वेरेव ने आस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस को 6-4, 6-4 से, जबकि रूड ने 10वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटिश खिलाड़ी कैमरन नोरी को 6-3, 6-4 से हराया। इटली के आठवें वरीय यानिक सिनर ने आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 7-6 (3), 6-3 से हराया। किर्गियोस ने अपने गुस्से के कारण पहले एक अंक और फिर मैच गंवाया।क्वार्टर फाइनल में सिनर का सामना अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो से होगा जिन्होंने अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को 6-7 (2), 7-6 (3) से पराजित किया।

पुरुष वर्ग का चौथा क्वार्टर फाइनल कार्लोस अल्काराज और मिओमिर केकमानोविच के बीच खेला जाएगा। अल्कराज ने तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को 7-5, 6-3 से जबकि केकमानोविच ने टेलर फ्रिट्ज को 3-6, 6-1, 6-4 से हराया। महिला वर्ग में गैर वरीयता प्राप्त ओसाका ने अमेरिका की डेनिले कॉलिन्स को आसानी से 6-2, 6-1 से हराकर पहली बार मियामी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला बेलिडा बेनसिच से होगा जिन्होंने डारिया सैविले को 6-1, 6-2 से पराजित किया। 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.