Sports Badminton : सिधू कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 12:42:07 PM
Sports Badminton : Sidhu loses in semi-finals of Korea Open

सुनचियोन (दक्षिण कोरिया):  भारत की पीवी सिधू को युवा आन सियोंग के खिलाफ लगातार चौथी शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे यहां शनिवार को कोरिया ओपन सुपर 500 बैडमिटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में उनका अभियान खत्म हो गया। तीसरी वरीय भारतीय सिधू को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद दुनिया की चौथे नंबर की कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 48 मिनट में 14-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

बीस साल की सियोंग के खिलाफ सिधू मुकाबले के दौरान अधिकतर समय पिछड़ी ही रही। दूसरी वरीय कोरियाई खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए 6-1 की बढ़त बनाई। सिधू ने दो ताकतवर रिटर्न के साथ स्कोर 4-7 किया लेकिन सियोंग ने दो सटीक रिटर्न, शरीर पर एक शॉट और बेसलाइन के करीब एक रिटर्न के साथ ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बना ली। सिधू ने मुकाबले में तेजी लाने का प्रयास किया लेकिन सियोंग अपने शॉट में विविधता से हमेशा एक कदम आगे ही रही। भारतीय खिलाड़ी ने स्मैश के साथ कुछ अंक जुटाए लेकिन सियोंग पर दबाव नहीं बना सकीं।

सियोंग ने इसके बाद आठ गेम प्वाइंट हासिल किए जिसमें से सिधू ने दो बचाए लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने ताकतवर स्मैश के साथ गेम जीत लिया।दूसरे गेम में सिधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन सियोंग ने लगातार पांच अंक के साथ स्कोर 5-3 कर दिया। दोनों खिलाड़ी 9-9 के स्कोर पर बराबर थी लेकिन सिधू के नेट पर शॉट मारने से ब्रेक तक सियोंग ने 11-9 की बढ़त बना ली।

कड़े मुकाबले के बीच सियोंग पहले 14-12 और फिर 16-14 से आगे थी। सिधू ने इसके बाद गलतियां करके कोरियाई खिलाड़ी को 18-14 की बढ़त बनाने का मौका दे दिया। सिधू ने लगातार तीन अंक के साथ स्कोर 17-18 किया लेकिन सियोंग ने शानदार रिटर्न के साथ अंक हासिल किया और फिर भारतीय खिलाड़ी के नेट पर शॉट मारने से तीन मैच प्वाइंट हासिल किए। सियोंग ने शानदार स्मैश के साथ मैच अपने नाम किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.