Sports Football : बार्सिलोना यूरोपा लीग से बाहर, वेस्ट हैम आगे बढ़ा

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 11:19:04 AM
Sports Football : Barcelona out of Europa League, West Ham move on

वाशिगटन: बार्सिलोना का लियोनेल मेस्सी के बिना यूरोपीय चैंपियनशिप में पहला सत्र बद से बदतर हो गया क्योंकि चैंपियन्स लीग से बाहर होने के बाद स्पेन का यह शीर्ष फुटबॉल क्लब दूसरी श्रेणी के यूरोपा लीग में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया।
जर्मनी के आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट क्लब ने कैंप नोउ में खेले गये मैच में बार्सिलोना को 3-2 से हराकर 4-3 के कुल योग से यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बार्सिलोना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन इस हार के कारण उसका दूसरे स्तर के क्लब टूर्नामेंट को जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया।फ्रैंकफर्ट सेमीफाइनल में वेस्ट हैम से भिड़ेगा। प्रीमियर लीग के इस क्लब ने लियोन को कुल 4-1 के स्कोर से पराजित करके 1976 के बाद पहली बार किसी यूरोपीय प्रतियोगिता के अंतिम चार में जगह बनायी। इससे पहले क्रिस्टोफर एनकुंकु के दो गोल की मदद से लिपजिग ने अटलांटा को 2-0से हराकर पहली बार यूरोपीय प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला रेंजर्स से होगा। रेंजर्स ने एक अन्य मैच में ब्रागा को 3-2 से हराया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.