Sports Football: मनीषा के गोल से भारत ने जॉर्डन को हराया

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 12:25:25 PM
Sports Football: India beat Jordan with Manisha's goal

जारका (जॉर्डन): फारवर्ड मनीषा कल्याण के गोल की बदौलत भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मैत्री मैच में जॉर्डन को 1-0 से हराकर यहां लगातार दूसरी जीत दर्ज की। शुक्रवार रात प्रिंस मोहम्मद स्टेडियम में हुए मुकाबले में मनीषा ने 48वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा। इसी हफ्ते भारत ने इसी स्थान पर मिस्र को भी 1-0 से हराया था। भारत को मैच का पहला कॉर्नर मिला जिस पर रतनबाला देवी ने शॉट लिया। मनीषा ने गोल की तरफ हैडर लगाया लेकिन जॉर्डन की रक्षापंक्ति ने खतरे को टाल दिया। 

पलटवार पर जॉर्डन के हमले को भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान ने नाकाम किया। अदिति ने इसके कुछ मिनट बाद जॉर्डन की फ्री किक को भी रोका।भारत ने धीरे धीरे मुकाबले में नियंत्रण बनाया। अंजू तमांग और मनीषा के प्रयासों से विरोधी टीम की रक्षा पंक्ति दबाव में आने लगी।भारत को मध्यांतर से पांच मिनट पहले फ्री किक मिली लेकिन दालिमा छिब्बर का शॉट क्रॉसबार के ऊपर से चला गया। इसके बाद मनीषा भी फ्री किक पर गोल करने में नाकाम रहीं।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद भारत के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने विगर संध्या रंगनाथन की जगह स्ट्राइकर प्यारी शाशा को मैदान पर उतारा। मध्यांतर के ठीक बाद मनीषा ने बाएं छोर से मूव बनाया और बाएं पैर से दनदनाते हुए शॉट के साथ भारत को बढ़त दिला दी। पिछड़ने के बाद जॉर्डन ने हमले तेज किए। लीन यासिन मोहम्मद को गोल करने का स्वर्णिम मौका मिला लेकिन वह अदिति को छकाने में सफल नहीं हो पाईं। स्वीटी देवी और आशालता देवी ने अंतिम लम्हों में जॉर्डन के हमलों का नाकाम किया। भारत को 72वें मिनट में बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला लेकिन कॉर्नर पर अंजू तमांग के शॉट पर मनीषा गेंद को गोल में पहुंचाने में विफल रहीं। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.