Sports Football : लिवरपूल चैंपियन्स लीग के फाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 04 May 2022 10:45:55 AM
Sports Football : Liverpool in Champions League final

विलारीयाल (स्पेन) :  लिवरपूल ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करके मंगलवार को यहां विलारीयाल को हराकर चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। लिवरपूल ने सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीत दर्ज की थी लेकिन विलारीयाल ने दूसरे चरण के पहले हॉफ में दो गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। लिवरपूल ने दूसरे हॉफ में अच्छा प्रदर्शन किया तथा तीन गोल करके दूसरे चरण में 3-2 और कुल 5-2 के अंतर से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनायी।

बौलाए डिया (दूसरे मिनट) और फ्रांसिस कोकलिन (41वें) ने विलारीयाल को मध्यांतर तक 2-0 से आगे रखा लेकिन फैबियानो (62वें), स्थानापन्न लुई डियाज (67वें) और सैडियो माने (74वें) ने दनादन तीन गोल करके लिवरपूल की जीत सुनिश्चित की। लिवरपूल 10वीं बार चैंपियन्स लीग के फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना 28 मई को मैनचेस्टर सिटी और रीयाल मैड्रिड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। सिटी पहले चरण के सेमीफाइनल के बाद 4-3 से आगे है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.