Sports News : पेरू पर शूटआउट जीत के साथ विश्व कप में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 01:54:43 PM
Sports News : Australia reach World Cup with shootout win over Peru

कैनबेरा |  ऑस्ट्रेलिया की पुरुष फुटबॉल टीम ने अंतरमहाद्बीपीय प्ले-ऑफ में पेरू को हराकर 2022 फीफा विश्व कप में प्रवेश कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार सुबह कतर में पेरू को पेनल्टी पर हराकर लगातार पांचवें पुरुष विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। शूटआउट के लिए मैदान में बुलाये गये गोलकीपर एंड्रयू रेडमेन मैच के नायक रहे, जिन्होंने पेरू के एलेक्स वलेरा के स्पॉट-किक को रोककर अपनी टीम की 5-4 से जीत सुनिश्चित की।

रेडमेन ने कहा, मैं कोई हीरो नहीं हूं। मैंने बाकी सब की तरह ही अपनी भूमिका निभाई। यह मैदान पर खेल रहे 11 लोगों की ही जीत नहीं है। यह पूरी टीम के प्रयासों का नतीजा है। यह जीत ऑस्ट्रेलिया के कोच ग्राहम आर्नोल्ड के लिये बेहद महत्वपूर्ण है, जो टीम के क्वालिफाई न करने पर अपनी नौकरी गंवा सकते थे। उन्होंने जीत के बाद कहा, मुझे अपने खिलाड़यिों, स्टाफ और हमारे पिछले चार सालों के अभियान में शामिल हर व्यक्ति पर गर्व है। मंगलवार की जीत का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के ग्रुप-डी में फ्रांस, डेनमार्क और ट्यूनिशिया का सामना करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.