Sports News : बाबर, रेशेल आईसीसी के 'महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ बने

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 03:33:00 PM
Sports News :  Babar, Rachel named ICC's players of the month

दुबई |  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोमवार को मार्च के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का 'महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ चुना गया जबकि आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज रेशेल हेन्स ने महिला वर्ग में बाजी मारी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ कई प्रारूप वाली घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बाबर ने यह पुरस्कार हासिल किया। बाबर ने दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 196 रन की पारी खेलने के साथ टेस्ट श्रृंखला में 390 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट को पाकिस्तान की टीम ड्रॉ कराने में सफल रही।

बाबर ने इसके बाद एकदिवसीय श्रृंखला में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दावा मजबूत किया।बाबर ने वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट और आस्ट्रेलिया के पैट कमिस को पछाड़कर पुरस्कार जीता। वोटिग अकादमी के सदस्य और वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेरेन गंगा ने कहा, ''बाबर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की श्रृंखला में विभिन्न प्रारूपों में बल्ले से सफलता के कारण यह पुरस्कार जीता है।’’ उन्होंने कहा, ''कप्तान के रूप में उम्मीदों के बोझ पर खरा उतरना और 24 साल बाद दौरा कर रही आस्ट्रेलिया की मेजबानी करते हुए पाकिस्तान के लिए बल्ले से सफलता बड़ी उपलब्धि है।’’

हेन्स ने आस्ट्रेलिया के सातवें विश्व कप खिताब के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत महिला वर्ग में पुरस्कार हासिल किया। हेन्स ने विश्व कप के आठ मैच में 61.28 की औसत से 429 रन बनाए। उनके प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता। आस्ट्रेलिया की इस सलामी बल्लेबाज ने खिताब की दौड़ में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को पछाड़ा। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.