Sports News: भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशियाई खेलों की तैयारियों को परखेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2023 02:30:10 PM
Sports News: Indian women's hockey team to test Asian Games preparations against Australia

एडिलेड। भारतीय महिला हॉकी टीम गुरुवार से यहां शुरू होने वाले पांच मैचों के दौरे पर यहां दुनिया की तीसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशियाई खेलों की अपनी तैयारियों की शुरुआत करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी।भारतीय टीम पहले तीन मैच ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के खिलाफ 18, 20 और 21 मई को खेलेंगे। टीम इसके बाद 25 और 27 मई को  ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ का सामना  करेगी।

अनुभवी गोलकीपर सविता की अगुवाई में आठवीं रैंकिंग की टीम इस दौर पर खुद को आंकने का कोशिश करेगी। टीम को इस दौरे से पता चलेगा कि इस साल 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक होने वाले हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। एशियाई खेलों से टीम के पास पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने का मौका होगा।स्थानीय परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने के लिए भारतीय टीम चार दिन पहले ही एडिलेड पहुंच गई थी।

सविता ने कहा, ‘‘ हम रोजाना शाम में दुधिया रोशनी में भी अभ्यास कर रहे हैं ताकि टीम एडिलेड में मैदान और हालात से वाकिफ हो सके क्योंकि हमारे मैच शाम को होने वाले हैं।’’भारतीय महिला टीम ने तोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता टीम को 1-0 से शिकस्त दी थी।दोनों टीमें इसके बाद 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ी। बर्मिंघम खेलों का यह मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक खींचा था, जिसम ऑस्ट्रेलिया ने जीता था।

भारतीय टीम की मुख्य को यानेक शॉपमैन ने कहा, ‘‘ खिलाड़ी उत्साहित हैं और ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। यहां का मौसम काफी अच्छा है। हम अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमने पिछले कुछ सप्ताह में जो मेहनत की है उसका आकलन करने के लिए तैयार है।’’

कार्यक्रम (भारतीय समय अनुसार)
18 मई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दोपहर 14:15 बजे से
20 मई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दोपहर 14:15 बजे से
21 मई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दोपहर 13:55 बजे से
25 मई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ए, दोपहर 14:15 बजे से
27 मई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ए, दोपहर 14:15 बजे से

Pc:Amarujala



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.