Sports News: जानिए कौन है किरण नवगीर, महिला टी20 चैलेंज में सबसे तेज 50 रन बनाए

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 04:24:16 PM
Sports News: Know who is Kiran Navgir, who scored the fastest 50 runs in the Women's T20 Challenge

महिला टी20 चैलेंज, 2022 के लीग खेल समापन हो चुका है जिसमे विशेष रूप से किरण नवगीरे ने अपनी छाप छोड़ी है। गत चैंपियन ट्रेलब्लेज़र के खिलाफ तीसरे गेम में, वेलोसिटी खिलाड़ी ने 191 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने में अपनी टीम की मदद की। 

देखा जाये तो नवगीर ने अपने टूर्नामेंट डेब्यू पर ही सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाई है। ऐसा अब तक के इतिहास में पहली बार हुआ है। आपको बता दें कि नवगीर ने महज 25 गेंदों में छक्का लगाकर हाफ सेंचुरी बना ली। उन्होंने शैफाली वर्मा की 30 गेंदों में 50 के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जिससे नवगीर की हाफ सेंचुरी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज रही। 

कौन है किरण नवगीर?
यह महाराष्ट्र राज्य के एक छोटे से शहर सोलापुर की रहने वाली है। इस भारतीय बल्लेबाज ने 2016 में अपनी क्रिकेट यात्रा शुरू की। उन्होंने एथलेटिक्स को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट की ओर रुख किया। खेल में शामिल होने से पहले, नवगीर भाला फेंक, शॉटपुट और रिले खेलता था, एथलेटिक्स में कई पदक और ट्राफियां जीती हुई है ।

महिला टी20 चैलेंज ने कई मौकों पर कहा कि उसने चेन्नई सुपर किंग्स  के कप्तान एमएस धोनी को आदर्श बनाया। घरेलू सेटअप में उन्होंने हाल ही में नागालैंड के लिए खेलते हुए सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी का समापन किया। 26 वर्षीय किरण नवगीर ने 525 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के लिए लीडरबोर्ड का नेतृत्व किया। उन्होंने अपने पहले मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 76 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली थी। इसने उन्हें टी20 क्रिकेट में व्यक्तिगत पारी में 150 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली भारतीय पुरुष या महिला बना दिया।
 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.